Banner ads Amazon

why wikipedia asking for money? | Anon-Tricks

 क्या आपको पता है.. विकिपीडिया आपसे डोनेशन क्यों मांग रही है नहीं तो यह पोस्ट को जरूर पढ़ें...


why wikipedia asking for money?


 नमस्ते मैं हूं प्रशांत और आज हम बात करेंगे विकिपीडिया के बारे में विकीपीडिया एक ज्ञान का भंडार है जहां पर आप कुछ भी सर्च करोगे तो आपको उस टॉपिक के बारे में  तो इंफॉर्मेशन मिलेगी ।

why_wikipedia_asking_for_money?


विकीपीडिया का Lounch 15 जनवरी 2001 में हुआ था. विकिपीडिया की शुरुआत Jimmy Wales and Larry Sanger द्वारा की गई थी। Wikipedia सबसे बड़ा ज्ञान का भंडार कहा जा सकता है Wikipedia फ्री वेबसाइट है।


आजकल विकिपीडिया पर डोनेशन मांगा जा रहा है क्या यह Froud है क्या यह Scam है क्यों विकिपीडिया हमसे donation मांग रहा है नहीं पता तो चले यह पोस्ट को पढ़ें और जानें।


Does Wikipedia News Money 2020


Wikipedia ओपन कर रहा है तब उसके टॉप पर कुछ डोनेशन जा रहा है क्या आपको पता है यह डोनेशन क्यों मांगा जा रहा है विकिपीडिया को चलाने में खर्चा लगता है विकिपीडिया का डोमिन और विकिपीडिया में काम करने वाले एंप्लाइज का पगार विकिपीडिया को देना होता है क्या आपने नोटिस किया है कि विकिपीडिया पर एक भि एडवर्टाइजमेंट नहीं दिखाई जाती।


आजकल हम जब विकिपीडिया को ओपन करते हैं तब वहां पर ऊपर टॉप में डोनेशन का बोर्ड लिख आता है क्या आपको पता है की विकिपीडिया क्यों ऐसा डोनेशन मांग रहा है नहीं तो चलिए जानते हैं विकिपीडिया अपने वेबसाइट पर कोई भी एडवर्टाइजमेंट नहीं करता और उसकी कमाई नहीं होती वेबसाइट को चलाने में ज्यादा खर्च भी होता है और उसके एंपलॉयर्स को भी पगार देना होता है इसलिए विकीपीडिया उनसे डोनेशन मांगती है ताकि वह अपने विकिपीडिया चला सके और हमें ज्ञान का भंडार दे सके


विकिपीडिया ने 2015 में भी एक डोनेशन चलाया था (Wikipedia Donation 2015) उसमें इंडिया से उसको अच्छा रिस्पांस मिला था और डोनेशन भी कलेक्ट हुआ था। यदि आप विकिपीडिया को डोनेट करना चाहते हैं( Wikipedia Donation 2020) तो आप विकिपीडिया की साइट पर जाकर डोनेट कर सकते हैं. why wikipedia asking for money


वेबसाइट को चलाने और उनसे मेंटेन करने के लिए पैसे लगते हैं और विकिपीडिया बिल्कुल फ्री साइट है और साइट पर कुछ भी एडवर्टाइजमेंट नहीं की गई है इसलिए विकिपीडिया आपसे डोनेट माग रही है।

Post a Comment

0 Comments