Banner ads Amazon

Google People Card क्या है? | Anon-Tricks

 आज हम इस पोस्ट में बात करेंगे गूगल ने हाल ही में लॉन्च किए गूगल पीपल कार्ड के बारे में गूगल पीपल कार्ड क्या है? और आप इसका इस्तेमाल किस तरह से कर सकते हैं.


Google People Card क्या है?

          Google मंगलवार को People Card नामक एक नई Facilitie की घोषणा की, यह Facilitie का उपयोग करके आप अपना प्रोफाइल People Card पर बना सकते हैं वह आपका नाम Google Search में आएगा जिससे आपकी पहचान बन सकती है।

Google People Card क्या है


 Google के अनुसार, यह सुविधा उपयोगकर्ताओं को खोज पर एक virtual visiting card बनाने, उनकी Website या social profiles को highlight करने और अपने स्वयं के बारे में Information जोड़ने की permission देती है जो वे दूसरों को जानना चाहते हैं।


 People Card का उद्देश्य व्यक्तियों, प्रभावितों, उद्यमियों, भावी कर्मचारियों, स्व-नियोजित लोगों, फ्रीलांसरों की हेल्प करना है जो खोजा जाना चाहते हैं और दुनिया को खोजने में Helpful बनती हैं। गूगल पीपल कार्ड का उपयोग आप 11 August से अपना People Card बना सकते हैं।


👉  यह पढ़े....

why wikipedia asking for money? | Anon-Tricks


Google Search पर अपना People Card कैसे बनायें

 STEP 1: पीपल कार्ड बनाने के लिए, Users को सबसे पहले अपने Google खाते में Sign In करना होगा, Google खोज पर अपना नाम खोजना होगा


 STEP 2: Page पर दिखाई देने वाले "Add to Me Search"


 STEP 3: अपने Google खाते से आपकी एक Photo Upload करें, social profiles or website पर एक विवरण और Link जोड़ें।  यदि आप इसे अपने virtual visiting card पर चाहते हैं तो आपको अपना Phone Number or Email Address भी Add कर सकते हैं


 STEP 4: 3 STEP को Follow करने के बाद Save Button पर Click करें


 Google ने कहा कि प्रत्येक New Card के लिए, User को एक Unique Mobile number के साथ Accy को प्रमाणित करना होगा।  उसके पास Card पर शामिल की जाने वाली Information का पूर्ण नियंत्रण होगा और वह कभी भी अनुभव से बाहर निकल सकता है, जो खोज में प्रदर्शित होने से उनके विवरण को रोक देगा।


Google द्वारा एक और न्यूज़ आई है कि User को एक Mobile Number के साथ अपने खाते को प्रमाणित करना होगा और User को अपनी Information सही डाली होगी ताकि वह कभी भी अपना खाता Open-Close कर सकते है।


 Google people Card का उपयोग करके आपका नाम सर्च कर सकते हैं और आपके माहिती कलेक्ट कर के आप से कांटेक्ट कर सकते हैं ताकि आपके बिजनेस में बढ़ावा हो।



मैंने आपको यह ब्लॉग पोस्ट में बताया है कि यह Google People Card क्या है और इसका Use कैसे करते हैं और Google People Card में अपना Account कैसे Open करते है।


Post a Comment

0 Comments