Banner ads Amazon

why gmail is down in global? | Google gmail क्यों काम नहीं कर रहा हे?

 Why Gmail is down in global?


Google की लोकप्रिय ईमेल सेवा, जीमेल गुरुवार सुबह से अपनी सेवाओं में व्यवधान का सामना कर रही है, जिसमें उपयोगकर्ताओं को लॉग इन करने, अटैचमेंट जोड़ने और संदेश प्राप्त करने जैसे मुद्दों की शिकायत है।

why gmail is down in global


कंपनी ने कहा कि वह इस मुद्दे की जांच कर रही थी, लेकिन दुनिया के विभिन्न हिस्सों में कुछ उपयोगकर्ताओं को प्रभावित करने वाले आउटेज के कारण को निर्दिष्ट नहीं किया।

gmail problems receiving emails

इससे पहले दिन में, जी सूट स्थिति डैशबोर्ड - जो विभिन्न Google सेवाओं पर प्रदर्शन की जानकारी प्रदान करता है - ने कहा कि कंपनी "जीमेल के साथ एक समस्या की जांच कर रही थी"। 1408 घंटे (IST) पर अपने नवीनतम अपडेट में, डैशबोर्ड ने कहा: "हमारी टीम इस मुद्दे की जांच जारी रख रही है।"

डैशबोर्ड के अनुसार, Google ड्राइव, Google डॉक्स और Google मीट जैसी सेवाएं भी प्रभावित हुई हैं।

यह बताते हुए कि यह समस्या का समाधान करने की अपेक्षा करने पर शीघ्र ही एक अद्यतन प्रदान करेगा, कंपनी ने कहा कि ई-मेल भेजने, मीट रिकॉर्डिंग, ड्राइव में फाइल बनाने, Google चैट में संदेश पोस्ट करने, अन्य लोगों के बीच व्यवधान उत्पन्न हो सकता है।


हालांकि कंपनी ने इस बात का विवरण नहीं दिया कि कितने उपयोगकर्ता प्रभावित हुए और उनके स्थान, डाउनडेक्टर के डेटा (जो विभिन्न ऑनलाइन प्लेटफार्मों पर आउटेज अपडेट प्रदान करते हैं) ने भारत सहित दुनिया के विभिन्न हिस्सों के उपयोगकर्ताओं को प्रभावित किया।


डाउनडेक्टर पर विभिन्न पदों के उपयोगकर्ताओं ने कहा कि वे लॉगिन के आसपास के मुद्दों का सामना कर रहे थे, संलग्नक जोड़ रहे थे, और संदेश प्राप्त कर रहे थे।नेटिज़ेंस ने ट्विटर पर इस मुद्दे को लेकर हैशटैग #Gmail के साथ टॉप ट्रेंडिंग टॉपिक्स के बीच अपनी चिंताओं को हवा देने का काम किया।

thanks for reading this. मेने आपको यह ब्लॉग पोस्ट में बताया हे की Google Gmail का server क्यों डाउन  गया था. 


Post a Comment

0 Comments